WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities व्हाट्सअप में आया नया फीचर कम्युनिटी जाने क्या हैं यह फीचर

by | Nov 12, 2022 | LATEST UPDATES NOTIFICATION, USEFUL UPDATES

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities व्हाट्सअप में आया नया फीचर कम्युनिटी जाने क्या हैं यह फीचर

by | Nov 12, 2022 | LATEST UPDATES NOTIFICATION, USEFUL UPDATES

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities व्हाट्सअप में आया नया फीचर कम्युनिटी जाने क्या हैं यह फीचर

WhatsApp Group vs Community: WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities   WhatsApp group allows users to have everyone join a single conversation and helps to connect with family and friends, whereas Communities helps to bring all related groups into one place.

WhatsApp Communities_Use Cases_English

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities  : व्हाट्सएप आज आधिकारिक तौर पर कम्युनिटीज लॉन्च कर रहा है, यह नया फीचर बड़े, अधिक संरचित चर्चा समूहों की पेशकश करता है जो पहली बार इस साल की शुरुआत में परीक्षण में शामिल हुए थे। संगठनों, क्लबों, स्कूलों और अन्य निजी समूहों को बेहतर संचार और संगठित रहने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया, समुदाय मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म पर कई नई सुविधाएँ लाते हैं, जिनमें व्यवस्थापक नियंत्रण, उप-समूहों और घोषणा समूहों के लिए समर्थन, 32-व्यक्ति आवाज और वीडियो कॉल शामिल हैं। , बड़ी फ़ाइल साझाकरण, इमोजी प्रतिक्रियाएं और चुनाव।

समुदाय स्वयं 1,024 उपयोगकर्ताओं के समूहों का समर्थन कर सकते हैं और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की पेशकश कर सकते हैं।

समुदायों के लिए विकसित की गई कुछ विशेषताएं, जैसे इमोजी प्रतिक्रियाएं, बड़ी फ़ाइल साझाकरण (2GB तक) और संदेशों को हटाने के लिए व्यवस्थापक की क्षमता, आज के लॉन्च से पहले ही व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर अपना रास्ता बना चुकी थीं। अब, कंपनी का कहना है कि मतदान, 32-व्यक्ति वीडियो कॉल और बड़े समूह आकार भी व्हाट्सएप पर समुदायों के बाहर अधिक व्यापक रूप से समर्थित होंगे।

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities  :

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities  :

नई सुविधा शुरू में फेसबुक समूहों के साथ कुछ तुलना कर सकती है, क्योंकि वे दोनों उप-समूहों, फ़ाइल साझाकरण, व्यवस्थापक कार्यक्षमता और अधिक जैसी चीजों का समर्थन करते हैं। लेकिन जहां फेसबुक समूह अक्सर डिस्कनेक्ट किए गए अजनबियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, जो समान रुचि साझा करते हैं, व्हाट्सएप समुदाय उन सदस्यों द्वारा उपयोग किए जाने के लिए होते हैं जो पहले से ही वास्तविक दुनिया में जुड़े हुए हो सकते हैं। फेसबुक के विपरीत, व्हाट्सएप फोन नंबर-आधारित है, जिसका अर्थ है कि इन चर्चा समूहों में शामिल होने वाले लोग पहले से ही एक दूसरे के साथ कुछ परिचित हैं, क्योंकि उन्होंने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया होगा या कम से कम समूह व्यवस्थापक के साथ अपना नंबर साझा किया होगा। हालांकि, फ़ोन नंबर व्यापक समुदाय से छिपाए जाएंगे और केवल उन्हीं उप-समूहों के व्यवस्थापकों और अन्य लोगों को दिखाई देंगे, जो आपके जैसे हैं।

 

 

यह उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की मांग को साथी समूह के सदस्यों को आप तक पहुंचने की अनुमति देने की आवश्यकता के साथ संतुलित करने के लिए है। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप अपने बच्चे की खेल टीम के प्रत्येक माता-पिता को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हों, लेकिन हो सकता है कि आप एक निजी समूह सेटिंग में उनके साथ बातचीत करने में सहज हों, जो पूरे स्कूल के समुदाय के उप-समूह के रूप में मौजूद हो।

इसके अलावा, फेसबुक ग्रुप के विपरीत, जिसे प्लेटफॉर्म पर खोजा जा सकता है, व्हाट्सएप कम्युनिटीज छिपे हुए हैं। कोई खोज और खोज सुविधा उपलब्ध नहीं होगी — आपको शामिल होने के लिए आमंत्रित करना होगा।

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities  :  लॉन्च के समय, मौजूदा समूह चैट के व्यवस्थापक, यदि वे चाहें, तो अपने समूह को समुदायों में परिवर्तित कर सकेंगे, या वे अपने समूह को खरोंच से एक समुदाय के रूप में फिर से बनाने का विकल्प चुन सकते हैं। व्यवस्थापकों के पास सदस्यों को समूहों में जोड़ने की शक्ति भी होती है या वे आमंत्रण लिंक भेज सकते हैं जो दूसरों को समुदाय सदस्य बनने की अनुमति देते हैं।

समुदायों को एक मुख्य घोषणा समूह के साथ संरचित किया जाता है, जो सभी को सबसे महत्वपूर्ण संदेशों के प्रति सचेत करता है। लेकिन सदस्य केवल व्यवस्थापक द्वारा स्वीकृत छोटे उप-समूहों में ही चैट कर सकते हैं। यह सदस्यों को समूह की घटनाओं और उन घटनाओं के बारे में संदेशों की बमबारी से बचा सकता है जिनसे वे जुड़े नहीं हैं। उदाहरण के लिए, सदस्य स्वयंसेवी परियोजना या नियोजन समूह के लिए एक उप-समूह बना सकते हैं, जहाँ केवल कुछ लोगों को चैट करने की आवश्यकता होगी।

 

समुदायों का लॉन्च अन्य ऐप को चुनौती दे सकता है जो निजी और बड़े समूह संचार के लिए लोकप्रिय हो गए हैं, जिसमें टेलीग्राम और सिग्नल, साथ ही iMessage जैसे मानक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म और GroupMe, Band, TalkPoints, Remind और अन्य जैसे संगठनों या स्कूलों के उद्देश्य से ऐप शामिल हैं। .

एक घोषणा में, व्हाट्सएप ने कम्युनिटी फीचर के एन्क्रिप्शन पहलुओं पर भी जोर दिया, जिसमें कहा गया है कि कंपनी “इस बात के लिए बार बढ़ाने का लक्ष्य रखती है कि कैसे संगठन गोपनीयता और सुरक्षा के स्तर के साथ संवाद करते हैं जो कहीं और नहीं मिलता है।”

“आज उपलब्ध विकल्पों को अपने संदेशों की एक प्रति के साथ ऐप या सॉफ़्टवेयर कंपनियों पर भरोसा करने की आवश्यकता है – और हमें लगता है कि वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा प्रदान की जाने वाली उच्च स्तर की सुरक्षा के लायक हैं,” यह कहा।

अभी भी चिंताएं हैं कि इस तरह के समुदाय ऐसे समूहों को सुविधा प्रदान कर सकते हैं जो अवैध या खतरनाक व्यवहार में संलग्न हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह फेसबुक समूहों ने हाल के वर्षों में स्वास्थ्य और चुनाव संबंधी गलत सूचनाओं को पनपने दिया है, जिससे आग भड़क उठी और 6 जनवरी कैपिटल दंगा जैसी घटनाएं हुईं, उदाहरण के लिए। ऐसी चीजों को रोकने के लिए व्हाट्सएप के उपाय सीमित प्रतीत होते हैं, क्योंकि कंपनी का कहना है कि यह कार्रवाई की आवश्यकता है या नहीं यह निर्धारित करने के लिए समुदाय के बारे में उपलब्ध अनएन्क्रिप्टेड जानकारी, जैसे “नाम, विवरण और उपयोगकर्ता रिपोर्ट” पर भरोसा करेगी।

WhatsApp officially launches its new discussion group feature Communities  :  इसमें कहा गया है कि यदि यह पाया जाता है कि किसी समूह का उपयोग बाल यौन शोषण सामग्री वितरित करने, हिंसा का समन्वय करने, या मानव ट्रैकिंग में संलग्न होने के लिए किया जा रहा है, तो यह स्थिति के आधार पर अलग-अलग समुदाय के सदस्यों और व्यवस्थापकों पर प्रतिबंध लगाएगा, समुदाय को भंग कर देगा या सभी समुदाय के सदस्यों को प्रतिबंधित कर देगा। . हालाँकि, कंपनी ने ध्यान दिया कि जो संदेश पहले से ही अग्रेषित किए जा चुके हैं, वे गलत सूचनाओं के प्रसार को कम करने के प्रयास में, पाँच के बजाय एक समय में केवल एक समूह को अग्रेषित किए जा सकेंगे, जो कि आज की अग्रेषित सीमा है।

बेशक, कंपनी अभी भी निजता के मोर्चे पर अपनी साख को फिर से बनाने के लिए काम कर रही है, क्योंकि पिछले साल समझने में मुश्किल नीति अपडेट को लेकर विरोध हुआ था, जिस पर कुछ प्रतिस्पर्धा-रोधी प्राधिकरणों और नियामक संस्थाओं की नज़र पड़ी थी, जिनमें शामिल हैं यूरोपीय संघ और भारत। व्हाट्सएप ने बाद में अपनी नीतियों में और अधिक स्पष्टता जोड़ी और नोट किया कि समुदायों के लॉन्च के लिए किसी अन्य नीति अद्यतन की आवश्यकता नहीं होगी।

प्रारंभिक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए समुदाय 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ परीक्षण कर रहे हैं। अगस्त में, व्हाट्सएप ने पुष्टि की कि उसने फीचर को कम संख्या में परीक्षकों के लिए रोल आउट किया था, लेकिन लॉन्च की तारीख की पेशकश नहीं की।

आज, यह सुविधा व्यापक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता आधार के लिए शुरू हो जाएगी, जो अगले कुछ महीनों में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं तक पहुंच जाएगी।

अपडेट, 7:20 a.m. ET: व्हाट्सएप ब्लॉग पोस्ट में टिप्पणी के रूप में अनक्रेडिटेड मार्क जुकरबर्ग का बयान। उनका बयान यहां है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here new-gif.gif

आपके लिए उपयोगी पोस्ट जरूर पढ़े और शेयर करे –

[catlist id=240 numberposts=10 excludeposts=this]

JOIN OUR TELEGRAM                              JOIN OUR FACEBOOK PAGE

बैंक जॉब के लिए यहाँ क्लिक करें  रेलवे जॉब के लिए यहाँ क्लिक करें  राजस्थान सरकार के जॉब के  लिए यहाँ क्लिक करें  सेना भर्ती के  लिए यहाँ क्लिक करें 
नेवी भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  वायुसेना भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  RPSC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  SSC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें 
यूनिवर्सिटी रिजल्ट के लिए यहाँ क्लिक करें  शिक्षक भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  LDC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  पुलिस भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें 

राजस्थान एजुकेशन न्यूज़ मोतिवेशल स्टोरीज / प्रेरक कहानियाँ
रोजगार के लेटेस्ट अलर्ट राजस्थान शिक्षा जगत अपडेट
1500 भर्तियों के मोक टेस्ट  नोट्स किताबें PDF फाइल्स 
Imp. UPDATE – आपसे आग्रह हैं कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े ताकि आप हमारे लेटेस्ट अपडेट के फ्री अलर्ट प्राप्त कर सकें और आप हमारी पोस्ट को अपने व्हाट्सअप  और फेसबुक पर कृपया जरूर शेयर कीजिए . Thanks By GETBESTJOB.COM Team
प्रतियोगी परीक्षाओ  की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए टेलीग्राम चैनल बनाया है। टेलीग्राम चैनल के माध्यम से भर्ती से संबंधित लेटेस्ट अपडेट , Syllabus , Exam Pattern , Handwritten notes , MCQ , Video Classes की अपडेट मिलती रहेगीJoin Now
 
अति आवश्यक सूचना
GET BEST JOB टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं।getbestjob.comकभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें।
 
GETBESTJOB WHATSAPP GROUP 2021 GETBESTJOB TELEGRAM GROUP 2021

इस पोस्ट को आप अपने मित्रो, शिक्षको और प्रतियोगियों व विद्यार्थियों (के लिए उपयोगी होने पर)  को जरूर शेयर कीजिए और अपने सोशल मिडिया पर अवश्य शेयर करके आप हमारा सकारात्मक सहयोग करेंगे

❤️🙏आपका हृदय से आभार 🙏❤️

 

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana 2023

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana 2023 कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए खुशखबरी अब सरकार देगी ₹2000 प्रतिमाह

RPSC New Exam Dates declared 2023 आरपीएससी भर्ती परीक्षा दिनांक 2023 यहां से डाउनलोड करें नोटिस

RPSC New Exam Dates declared 2023 आरपीएससी भर्ती परीक्षा दिनांक 2023 यहां से डाउनलोड करें नोटिस

RBSE 10th Blueprint 2022-23 (All Subject) Pdf Download राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की सभी विषयों की बल्यू प्रिंट जारी किस पाठ से कितने प्रश्न पूछे जाएंगे यहां से देखे

RBSE 10th Blueprint 2022-23 (All Subject) Pdf Download राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की सभी विषयों की बल्यू प्रिंट जारी किस पाठ से कितने प्रश्न पूछे जाएंगे यहां से देखे

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कैसे, कब और कहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलिकास्‍ट, नोट करें सारी डीटेल्स

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming 2024, Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming, Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming, AYODHYA RAM TEMPLE ,
RAM MANDIR,
AYODHYA RAM MANDIR,
RAM MANDIR CONSTRUCTION, RAM MANDIR PHOTO ,RAM MANDIR CONSTRUCTION UPDATE,

read more

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here new-gif.gif

आपके लिए उपयोगी पोस्ट जरूर पढ़े और शेयर करे

follow-us-on-google-news-banner-black | News7 Tamil Image Result For Find Us On Facebook Icon - Follow Our Facebook Page, HD  Png Download - kindpng

Imp. UPDATE – प्रतियोगी परीक्षाओ  की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए टेलीग्राम चैनल बनाया है। आपसे आग्रह हैं कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े ताकि आप हमारे लेटेस्ट अपडेट के फ्री अलर्ट प्राप्त कर सकें टेलीग्राम चैनल के माध्यम से भर्ती से संबंधित लेटेस्ट अपडेट, Syllabus, Exam Pattern, Handwritten notes, MCQ, Video Classes  की अपडेट मिलती रहेगी और आप हमारी पोस्ट को अपने व्हाट्सअप  और फेसबुक पर कृपया जरूर शेयर कीजिए .  Thanks By GETBESTJOB.COM Team Join Now

अति आवश्यक सूचना

GET BEST JOB टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। GETBESTJOB.COM कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें।

 

GETBESTJOB WHATSAPP GROUP 2021 GETBESTJOB TELEGRAM GROUP 2021

इस पोस्ट को आप अपने मित्रो, शिक्षको और प्रतियोगियों व विद्यार्थियों (के लिए उपयोगी होने पर)  को जरूर शेयर कीजिए और अपने सोशल मिडिया पर अवश्य शेयर करके आप हमारा सकारात्मक सहयोग करेंगे

❤️🙏आपका हृदय से आभार 🙏❤️

 

FOLLOW US ON GOOGLE NEWS

LATEST JOBS

LATEST NOTIFICATION

ADMIT CARD

ANSWER KEYS

LATEST RESULTS

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर कीजिए

अपने शोशल मिडिया पर शेयर कीजिए !

Shares