PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare: 50 रुपये में पाएं ATM जैसा आधार कार्ड घर बैठे हो जाएगी डिलीवरी Check Now

by | Dec 21, 2022 | LATEST UPDATES NOTIFICATION, USEFUL UPDATES

PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare: 50 रुपये में पाएं ATM जैसा आधार कार्ड घर बैठे हो जाएगी डिलीवरी Check Now

by | Dec 21, 2022 | LATEST UPDATES NOTIFICATION, USEFUL UPDATES

PVC Aadhar Card Kaise Order Kare अब बिना रजिस्टर्ड मोबाइल के पीवीसी आधार कार्ड जनरेट करें  क्या आपका भी आधार कार्ड बार – बार फट रहा है , क्या आपको भी आधार कार्ड पर बार – बार लेमिनेशन करवाना पड़ रहा है , तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है UIDAI ने आधार कार्ड को PVC Card में प्रिंट करने की सर्विस शुरू कर दी है । यदि आप भी अपने आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवाना चाहते हैं तो यूआईडीएआई कि साइट पर जाकर आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड के लिए आर्डर कर सकते हैं । PVC Aadhar Card Apply , PVC Aadhar Card Status , PVC Aadhar Card delivery Time , PVC Aadhar Card Cash on Delivery, PVC Aadhar Card Order, PVC Aadhar Card Order Link

आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवाने के लिए संपूर्ण प्रोसेस को नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया हुआ है जो भी आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवाना चाहते हैं नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके ऑनलाइन घर बैठे पीवीसी कार्ड के लिए आर्डर कर सकते हैं ।

PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?: क्या आप भी अपना अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order करना चाहते है लेकिन PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare? की समस्या से परेशान है तो हम, आपकी इस परेशानी का समाधान अपने इस आर्टिकल मे करेंगे क्योंकि हम, अपने इस आर्टिकल मे, आपको विस्तार से PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare? की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

हमारे सभी आवेदक, केवल 50 रुपयो के शुल्क का ऑनलाइन पेमेंट करके अपने – अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order कर सकते है जिसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप प्रदान करेगे।

FOLLOW US ON GOOGLE NEWS
STAR बटन पर क्लिक करके FOLLOW करें

PVC Aadhar Card क्या होता है?

आपने डेबिट कार्ड यानी एटीएम कार्ड को तो देखा ही होगा उसके समान प्रकार का आधार कार्ड का ही समरूप PVC Card पर प्रिंट हुआ आधार कार्ड होता है । यह पीवीसी आधार कार्ड बारिश में भीग जाने पर भी खराब नहीं होता है तथा फटने करने का भी झंझट समाप्त हो जाता है इसको एक बार ऑर्डर करने के बाद । पीवीसी आधार कार्ड के लिए आप uidai की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के आर्डर कर सकते हैं।

यदि आपके मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है तो भी आर्डर कर सकते हैं और यदि आपके मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है तो भी आप आर्डर कर सकते हैं। पीवीसी आधार कार्ड के लिए आर्डर करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे उपलब्ध है ।

अन्त, हमारे सभी आधार कार्ड धारक सीधा इस लिंक – https://myaadhaar.uidai.gov.in/ पर क्लिक करके अपने आधार कार्ड से जुड़ी सभी जानकारीयो व सुविधाओं को प्राप्त कर सकते है।

PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare
PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare: 50 रुपये में पाएं ATM जैसा आधार कार्ड, घर बैठे हो जाएगी डिलीवरी Check Now

Aadhar Card Online Order Kaise Kare? – Overview

Name of the AuthorityUnique Identification Authority of India
Name of the CardAadhaar Card
Name of the ArticlePVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?
Type of ArticleLatest Update
PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?Online
Chages For Order Online PVC Aadhaar Card?50 Rs.
Official WebsiteClick Here
Toll Free Number1947

PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?

इस आर्टिकल मे, हम, अपने सभी आधार कार्ड धारको का स्वागत करते हुए आपको बताना चाहते है कि, अब आप आासानी से घर बैठे – बैठे अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order कर सकते है और अब आप पूछेगे कि, PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare? तो इसकी पूरी जानकारी हम, आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे।

हमारे सभी आवेदक, केवल 50 रुपयो के शुल्क का ऑनलाइन पेमेंट करके अपने – अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order कर सकते है जिसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप प्रदान करेगे।

अन्त, हमारे सभी आधार कार्ड धारक सीधा इस लिंक – https://myaadhaar.uidai.gov.in/ पर क्लिक करके अपने आधार कार्ड से जुड़ी सभी जानकारीयो व सुविधाओं को प्राप्त कर सकते है।

How To Apply PVC Aadhar Card Online पीवीसी आधार कार्ड कैसे बनवाए ?

यदि आप अपने आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवाना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवा सकते हैं।  आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में बदलवाने के लिए आपके पास में रजिस्टर मोबाइल नंबर का होना आवश्यक नही है आप बिना रजिस्टर्ड मोबाइल के भी आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवा सकते हैं। आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड में प्रिंट करवाने के लिए नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करे ।

How to Donwload PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?

हमारे सभी आधार कार्ड बिना किसी परेशानी के अपने – अपने PVC Aadhar Card को धर बैठे -बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है जिसकी पूरी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

  • PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare? इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी Official Website के होम – पेज पर आना होगा जो कि, इस प्रकार का होगा –
PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?
  • इस पेज पर आने के बाद आपको Get Aadhaar के सेक्शन में ही Order Aadhaar PVC Card का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा –
PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?
  • इस पेज पर आने के बाद आपको Order Aadhaar PVC Card का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा –
PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?
  • इस पेज पर आने के बाद आप सभी को अपना Enter Aadhaar Number और Enter Captcha को दर्ज करना होगा,
  • इसके बाद आपको Send OTP के विकल्प पर क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपको OTP Verficiation करना होगा,
  • इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यान से भरना होगा,
  • अन्त मे, आपको ऑनलाइन 50 रुपयो के शुल्क का पेमेंट करना होगा और सबमिट के विकल्प पर क्लिक करके इसकी रसीद प्राप्त कर लेनी होगी आदि।

अन्त, इस प्रकार हमारे सभी आधार कार्ड धारक, आसानी से अपने – अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order कर सकते है।

Latest post :-

Apply PVC Aadhar Card Without Registered Mobile Number

हमने ऊपर आधार कार्ड से रजिस्टर मोबाइल के लिए पीवीसी कार्ड ऑर्डर करने के लिए संपूर्ण प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप बताया हैं और बहुत से उम्मीदवार ऐसे हैं जिनके मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं है|

और वह पीवीसी कार्ड को ऑर्डर करना चाहते हैं तो उनके लिए हमने बिना मोबाइल नंबर रजिस्टर के पीवीसी कार्ड के लिए आधार कार्ड को कैसे अप्लाई करना है उसके प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप बता रखा है जो भी उम्मीदवार पीवीसी आधार कार्ड को बिना मोबाइल नंबर रजिस्टर के आवेदन करना चाहता है वह नीचे दिए वह प्रोसेस को फॉलो करके आवेदन कर सकता है ।

  • सबसे पहले आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है जिसका डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है ।
  • फिर होम पेज पर “Get Aadhaar” वाले सेक्शन में में आपको “Order Aadhaar PVC Card” दिखाई देगा, उस पर क्लिक करना है ।
  • फिर नीचे स्क्रॉल करके “Order Aadhaar PVC Card” वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा, “Aadhaar Number/Enrolment ID” दर्ज करें ।
  • और कैप्चा दर्ज करें, इसके बाद आप “My mobile number is not registered” पर टिक करने के बाद अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर “Send OTP” पर क्लिक कर दें।
  • फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा, उस पेज में आप अपने मोबाइल पर आई OTP को दर्ज कर “Terms and Conditions” पर टिक करते हुए “Submit” बटन पर क्लिक कर दें।
  • फिर आपको “I herby confirm that I have read and understood the Payments/Cancellation/Refund Process.” पर टिक करे ।
  • उसके बाद में “Make Payment” क्लिक कर दें।
  • फिर आपके सामने पेमेंट करने के लिए बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे उसमें से आप किसी भी एक ऑप्शन का सिलेक्ट करके पेमेंट कर सकते हैं ।
  • फिर नए पेज में आपको ट्रांसक्शन स्टेटस, SRN, Payment Date &Time, Amount लिखा रहेगा, फिर उसी के नीचे आप कैप्चा दर्ज कर Download Acknowledgement” पर क्लिक कर दें।
  • फिर पीडीएफ के रूप में आपकी रसीद डाउनलोड हो जाएगी, इस रसीद को भविष्य में उपयोग के लिए सेव करके रखें जब तक कि आपको पीवीसी आधार कार्ड की डिलीवरी नहीं हो जाती ।

RELATED POST

PVC Aadhar Card Status कैसे देखें ?

यदि आपने भी अपने आधार कार्ड को पीवीसी आधार कार्ड के लिए आर्डर कर लिया है तथा उसके बाद में इसका स्टेटस देखना चाहते हैं तो नीचे दिए वह प्रोसेस को फॉलो करके आप PVC Aadhar Card का स्टेटस देख सकते है ।

  • सबसे पहले आवेदक को आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है।
  • फिर “Get Aadhaar” वाले सेक्शन में आपको “Check Aadhaar PVC Card Status” दिखाई देगा, आप इस पर क्लिक करें।
  • फिर आपके सामने नया पेज खुल जाएगा उसमे SRN (जो कि आपको पेमेंट के वक्त रसीद में SRN महजूद रहता है) दर्ज कर कैप्चा दर्ज करें, आप “Submit” पर क्लिक कर दें।
  • फिर उसी पेज के नीचे आपके SRN, Order date, current status, air way bill number and date of dispatch से जुड़ी जानकारी आ जाएगी आप वहाँ से देख सकते हैं।

सारांश

हमने अपने इस आर्टिकल मे, अपने सभी आधार कार्ड धारको को विस्तारपूर्वक PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare? की पूरी जानकारी प्रदान की ताकि हमारे सभी आधार कार्ड धारक आसानी से घर बैठे – बैठे अपने PVC Aadhar Card के लिए Online Order कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आप सभी आधार कार्ड धारको को हमारा ये आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और साथ ही साथ अपने विचार व सुझाव भी कमेंट करके सांक्षा करेंगे।



FAQ’s – PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare?

घर पर आधार कार्ड कैसे बनाएं?

आप अपने घर में बैठकर ये कार्ड मंगा सकते हैं, जिसके लिए आपको UIDAI की ऑफिशियल साइट https://uidai.gov.in/ पर जाना होगा और My Aadhaar सेक्शन के Order Aadhaar PVC card पर क्लिक करना होगा. यहां से आप अपना आधार नंबर डालकर PVC कार्ड के लिए आसानी से अप्लाई कर पाएंगे

अपने मोबाइल से आधार कार्ड कैसे बनाये?

अपना ई-आधार प्राप्त करें यूआईडीएआई (UIDAI) की आधार कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं एनरोलमेंट न०या आधार न० का उपयोग करके फॉर्म भरें यदि आपके पास एनरोलमेंट नंबर है : तो नामांकन क्रमांक दर्ज करें … यदि आपके पास आपका आधार नंबर है: तो उसे अपने नाम, पिन कोड और मोबाइल नंबर के साथ दर्ज करें

PVC आधार कार्ड कैसे बनवाएं?

आधार PVC कार्ड के लिए ऐसे अप्लाई करें इसके लिए आपको UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट (uidai.gov.in/my-aadhaar/get-aadhaar.html) पर जाना होगा। अब स्क्रॉल डाउन करके नीचे जाएं और ‘Order Aadhaar PVC Card’ ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आपको 12 डिजिट का आधार नंबर और Securuty Code डालना होगा। अब Send OTP ऑप्शन पर क्विल करें।

आधार कार्ड कैसे ऑर्डर करें?

PVC आधार कार्ड बनवाने के लिए UIDAI की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस वेबसाइट पर ‘My Aadhaar’ सेक्शन में जाएं और ‘Order Aadhaar PVC Card’ पर क्लिक करें. अब आपको अपने आधार का 12 डिजिट का नंबर या 16 डिजिट का वर्चुअल आईडी या 28 डिजिट का आधार एनरोलमेंट आईडी (EID) डालना होगा.

आधार पीवीसी कार्ड आधार पत्र से कैसे अलग है?

आधार पत्र लैमिनेटेड पेपर आधारित दस्तावेज है, जिसे नामांकन और अद्यतन के बाद निवासियों को जारी किया जाता है।
आधार कार्ड सुरक्षा विशेषताओं के साथ एक टिकाऊ और सुविधाजनक पीवीसी कार्ड है। आधार के सभी रूप (ई-आधार, एमआधार, आधार पत्र, आधार कार्ड) समान रूप से मान्य है। निवासी के पास यूआईडीएआई द्वारा जारी आधार के इन रूपों में से किसी का भी उपयोग करने का विकल्प है।

सफलतापूर्वक अनुरोध करने के बाद “आधार पीवीसी कार्ड” प्राप्त करने में कितने दिन लगेंगे?

निवासी से आधार पीवीसी कार्ड के लिए आर्डर प्राप्त होने के 5 कार्य दिवस में  (अनुरोध की तिथि को छोड़कर) यूआईडीएआई मुद्रित आधार कार्ड डाक विभाग को सौंप देता है। डाक विभाग (डीओपी) की स्पीड पोस्ट सेवा द्वारा आधार कार्ड को, डाक विभाग के डिलीवरी  मानदंडों के अनुसार निवासी के आधार डाटाबेस में दिए गए पंजीकृत पते पर वितरित किया जाता है। निवासी यूआरएल लिंक पर  https://www.indiapost.gov. in/layouts/15/dop.portal.tracking/ trackconsignment.aspx  पर डाक विभाग की स्थिति की जांच सेवाओं का उपयोग करके डिलीवरी की स्थिति को पता कर सकता है।

क्या निवासी अपनी इच्छानुसार आधार पीवीसी कार्ड में विवरण मुद्रित करवा सकता है?

यदि निवासी मुद्रित आधार पत्र या कार्ड के विवरण में कुछ बदलाव चाहते हैं, तो उन्हें पहले स्थायी नामांकन केंद्र या एसएसयूपी पोर्टल (अपडेट के प्रकार के आधार पर) पर जाकर अपना आधार अपडेट करवाना होगा, तत्पश्चात इसके लिए अनुरोध करना होगा क्योंकि इस सुविधा का उपयोग आधार पीवीसी कार्ड/पत्र की हार्ड कॉपी प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।

आधार पीवीसी कार्ड” के लिए अनुरोध कैसे किया जा सकता है?

आधार कार्ड” अनुरोध यूआईडीएआई की अधिकृत वेबसाइट या रेजिडेंट पोर्टल (http://www.uidai.gov.in या https://resident.uidai.gov.in) पर 12 अंकों की आधार संख्या (यूआईडी) अथवा 16 अंकों की वर्चुअल पहचान संख्या (वीआईडी) या 28 अंकों की नामांकन आईडी का उपयोग करके किया जा सकता है। पंजीकृत या गैर- पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग किया जा सकता है।


पंजीकृत मोबाइल नंबर, जहां ओटीपी/ टीओटीपी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगा। गैर-पंजीकृत/वैकल्पिक मोबाइल नंबर, जहां गैर-पंजीकृत/वैकल्पिक मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा।

आधार के विभिन्न रूप क्या हैं और उनकी क्या विशेषताएं हैं?

ई-आधार: ई-आधार, आधार का एक  इलेक्‍ट्रॉनिक रूप है, जिस पर यूआईडीएआई द्वारा डिजिटल रूप में हस्‍ताक्षर किए जाते हैं। साथ ही ऑफलाइन सत्‍यापन के लिए इसमें जारी होने की तारीख एवं डाउनलोड करने की तारीख सहित क्यूआर कोड भी दिया जाता है। निवासी आसानी से अपने पंजीकृत मोबाईल नंबर का प्रयोग करते हुए यूआईडीएआई की अधिकृत वेबसाइट के माध्‍यम से
ई-आधार/ मॉस्‍क ई-आधार डाउनलोड कर सकते हैं। मास्‍क ई-आधार में आधार नंबर के केवल अंतिम चार अंक दर्शाए जाते हैं। प्रत्‍येक आधार नामांकन या अपडेट करने पर ई-आधार स्‍वयं सृजित हो जाता है, जिसे नि:शुल्‍क डाउनलोड किया जा सकता है।

एम-आधार: आधार का डिजिटल रूप   एम-आधार है, जिसे मोबाईल फोन में संस्थापित किया जा सकता है। निवासी के  मोबाईल फोन में एम-आधार ऐप  डाउनलोड करने के लिए यह  गूगल/ आईओएस प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध है। ऑफलाइन सत्‍यापन के लिए इसमें क्‍यूआर कोड भी दिया जाता है। ई-आधार की तरह ही एम-आधार भी प्रत्‍येक आधार नामांकन या अपडेट करने पर स्‍वयं सृजित हो जाता है, जिसे नि:शुल्‍क डाउनलोड किया जा सकता है।

आधार पीवीसी कार्ड : आधार पीवीसी कार्ड यूआईएडीआई द्वारा प्रारम्‍भ किया गया  आधार का नवीनत्‍तम रूप है। यह रखने में सुविधाजनक और टिकाऊ तो है ही, साथ ही पीवीसी आधार कार्ड में फोटो सहित डिजिटल हस्‍ताक्षर के साथ सुरक्षित क्‍यूआर कोड एवं जनसांख्यिकीय विवरण सहित कई सुरक्षा विशेषताएं उपलब्‍ध हैं। पीवीसी कार्ड का आर्डर  वेबसाइट uidai.gov.in या  resident.uidai.gov.in  पर आधार नंबर, वर्चुअल आईडी या नामांकन आईडी का उपयोग करते हुए 50 रुपए के नाममात्र के शुल्‍क का भुगतान करने पर किया जा सकता है। आधार पीवीसी कार्ड को  स्‍पीड पोस्‍ट के माध्‍यम से निवासी के पते पर भेज दिया जाता है।

आर्डर आधार पीवीसी कार्ड” सेवा क्या है?

आर्डर   आधार पीवीसी कार्ड” यूआईडीएआई द्वारा शुरू की गई एक नई सेवा है, जो आधार धारक को मामूली शुल्क के भुगतान पर अपने आधार विवरण को पीवीसी कार्ड पर उपलब्‍ध कराने की सुविधा प्रदान करती है। जिन निवासियों के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर नहीं है, वे गैर-पंजीकृत/वैकल्पिक मोबाइल नंबर का उपयोग करके भी आर्डर दे सकते हैं।

आधार पीवीसी कार्ड” के लिए कितना शुल्क देना होता है?

भुगतान किए जाने वाला शुल्क 50/- रुपए (जीएसटी और स्पीड पोस्ट शुल्क सहित) है।

UIDAI Official WebsiteCLICK HERE
PVC Aadhaar Card RegistrationCLICK HERE
Join Whatsapp GroupCLICK HERE

आपके लिए नवीनतम अपडेट

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana 2023

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana 2023 कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए खुशखबरी अब सरकार देगी ₹2000 प्रतिमाह

RPSC New Exam Dates declared 2023 आरपीएससी भर्ती परीक्षा दिनांक 2023 यहां से डाउनलोड करें नोटिस

RPSC New Exam Dates declared 2023 आरपीएससी भर्ती परीक्षा दिनांक 2023 यहां से डाउनलोड करें नोटिस

RBSE 10th Blueprint 2022-23 (All Subject) Pdf Download राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की सभी विषयों की बल्यू प्रिंट जारी किस पाठ से कितने प्रश्न पूछे जाएंगे यहां से देखे

RBSE 10th Blueprint 2022-23 (All Subject) Pdf Download राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की सभी विषयों की बल्यू प्रिंट जारी किस पाठ से कितने प्रश्न पूछे जाएंगे यहां से देखे

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कैसे, कब और कहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलिकास्‍ट, नोट करें सारी डीटेल्स

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming 2024, Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming, Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming, AYODHYA RAM TEMPLE ,
RAM MANDIR,
AYODHYA RAM MANDIR,
RAM MANDIR CONSTRUCTION, RAM MANDIR PHOTO ,RAM MANDIR CONSTRUCTION UPDATE,

read more

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here new-gif.gif

आपके लिए उपयोगी पोस्ट जरूर पढ़े और शेयर करे

follow-us-on-google-news-banner-black | News7 Tamil Image Result For Find Us On Facebook Icon - Follow Our Facebook Page, HD  Png Download - kindpng

Imp. UPDATE – प्रतियोगी परीक्षाओ  की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए टेलीग्राम चैनल बनाया है। आपसे आग्रह हैं कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े ताकि आप हमारे लेटेस्ट अपडेट के फ्री अलर्ट प्राप्त कर सकें टेलीग्राम चैनल के माध्यम से भर्ती से संबंधित लेटेस्ट अपडेट, Syllabus, Exam Pattern, Handwritten notes, MCQ, Video Classes  की अपडेट मिलती रहेगी और आप हमारी पोस्ट को अपने व्हाट्सअप  और फेसबुक पर कृपया जरूर शेयर कीजिए .  Thanks By GETBESTJOB.COM Team Join Now

अति आवश्यक सूचना

GET BEST JOB टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। GETBESTJOB.COM कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें।

 

GETBESTJOB WHATSAPP GROUP 2021 GETBESTJOB TELEGRAM GROUP 2021

इस पोस्ट को आप अपने मित्रो, शिक्षको और प्रतियोगियों व विद्यार्थियों (के लिए उपयोगी होने पर)  को जरूर शेयर कीजिए और अपने सोशल मिडिया पर अवश्य शेयर करके आप हमारा सकारात्मक सहयोग करेंगे

❤️🙏आपका हृदय से आभार 🙏❤️

 

FOLLOW US ON GOOGLE NEWS

LATEST JOBS

LATEST NOTIFICATION

ADMIT CARD

ANSWER KEYS

LATEST RESULTS

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर कीजिए

अपने शोशल मिडिया पर शेयर कीजिए !

Shares